Thursday 17 August 2017

कैसे बनाएं अपना रिलेशनशिप ज्यादा रोमांटिक


अगर आपको लगता है की आपका पार्टनर आपके साथ ज्यादा समय नहीं बिताता है या अब वो आपको पहले की तरह जयादा तवज्जो नहीं दे रहा है तो हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिनको अपनाने के बाद आपके पार्टनर के साथ आपका रिलेशनशिप साथ ज्यादा रोमांटिक हो जायेगा। 

# आप अपने पार्टनर को ये एहसास करा सकते हैं कि आपको उनकी कितनी जरूरत है। फिर चाहे कोई हलके से रोमांटिक तरीके से छूना हो या फिर आपका फ़्लर्ट करने का अंदाज़।

# आप अपने पार्टनर की प्रशंसा कीजिये। उनके पहनावे की, उनके बातचीत के अंदाज़ की या फिर उनकी किसी और खूबी की। हर व्यक्ति को प्रशंसा सुनना पसंद होता है। और वैसे भी आपके द्वारा की गयी प्रशंसा कि वापस लौट कर आने की संभावना भी होती है।

# आप अपने पार्टनर के लिए कोई सरप्राइज भी प्लान कर सकते है। जरूरी नहीं है की आप बहुत महंगे गिफ्ट ला कर दें, पर आप उनकी पसंद की कोई अच्छी सी चीज़ ला कर या कोई रोमांटिक डेट प्लान कर सकते हैं।

# अगर संभव हो तो कम से कम दिन में एक बार अपने पार्टनर को जरूर चूमे।

# रोज़ न सही पर कुछ-कुछ अंतराल पर अपने पार्टनर को आप "आई लव यू" जरूर बोलें।

# कोई भी इंसान परफेक्ट नहीं होता। अपने पार्टनर की खूबियों पर ध्यान दें न की उनकी कमियों पर।

# जीवन बहुत ही छोटा होता है, आप इस बात की फ़िक्र न करें की आपके व्यव्हार से आपके आस पास के लोग क्या सोचेंगे। आप ये सोचें की आपके व्यवहार से आपका पार्टनर कितना प्रभावित होगा और आपके साथ बिताये हुए लम्हे आने वाले कितने सालों तक याद रखेंगें।

# याद रहे की आप अपने पार्टनर में नहीं अपने रिलेशन में नयापन ला रहें है। इसलिए हो सकता है किसी वक़्त आपको अपने पार्टनर से अच्छा रिस्पांस न मिले पर हर बार ऐसा नहीं होगा । इसलिए अपने पार्टनर को समझे और अपनी तरफ से प्रयास करते रहें।

यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।


नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श करने की सलाह लीजिये

No comments:

Post a Comment