Monday 1 January 2018

पति पत्नी के बीच तनाव और मतभेद दूर करने के लिए लगाएं इन तस्वीरों को

हमारे घर में लगी तस्वीरों से भी हमारे घर की सुख, शांति और सम्पन्नता पर भी प्रभाव पड़ता है। वास्तु अनुसार अगर हम अपने घर पर सही तस्वीर या चित्र लगाए तो हमारे ऊपर और हमारे घर पर इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ता है तथा घर में सुख और समृद्धि आती है। साथ ही अगर पति पत्नी के बीच में तनाव और मतभेद रहते हों तो आप इन तस्वीरों को अपने घर में लगा कर शुभ परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।
आप अपने घर में अपने पूरे परिवार की मुस्कुराती या मौज मस्ती करती हुई तस्वीर लगानी चाहिए। अगर आपके परिवार में तनाव या मनमुटाव भी होगा तो इस तस्वीर को लगाने से वो भी जल्दी खत्म हो जायेगा। साथ ही परिवार के लोगों में आपस में प्रेम और मजबूत होगा। ऐसे चित्रों को दक्षिण पश्चिम दिशा में लगाना सर्वोत्तम है।
ऐसे परिवार जिनमे पति पत्नी में तनाव तथा मतभेद रहते हों, ऐसे लोगों को अपने शयन कक्ष में राधा कृष्ण की तस्वीर लगानी चाहिए। अगर आप धार्मिक चित्र न लगाना चाहें तो किसी खूबसूरत जोड़े का चित्र भी लगा सकते हैं।

अगर आपके घर में कोई बहते पानी की तस्वीर हो तो उसे तुरंत हटा दें। ऐसा चित्र घर पर होने से पैसे की तंगी आती है। अगर आप अपने परिवार में धन संपत्ति पाना चाहते हैं तो आप अकेले हंस की बड़ी सी तस्वीर लगा सकते हैं।
दिन भर धन लाभ की बातें सोचना तथा धन प्राप्ति के सपने देखने से भी घर में समृद्धि आती है। सपने में आभूषणों को देखना भी उत्तम माना जाता है। साथ ही आप अपने घर में सात दौड़ते घोड़ों की तस्वीर लगा सकते हैं ये आपकी प्रगति को दर्शाती है। ध्यान दें की सारे घोड़े एक ही दिशा में दौड़ रहें हों।
यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।
नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये।

No comments:

Post a Comment