Tuesday 20 February 2018

जाने किसी भी व्यक्ति का स्वाभाव और व्यक्तित्व उसके दांतों से

आज हम आपको किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में बताने जा रहें हैं और वो भी उसके दांतों से। आप किसी भी व्यक्ति के दांतों के आकर, रंग और गैप देखकर बता सकते हैं कि वो किस स्वाभाव का है। आप ये जानकार हैरान हो जाएंगे की सामुद्रिक शास्त्र में इसका भी वर्णन किया गया है। तो चलिए शुरू करते है।
जिन व्यक्तियों के दांत बिलकुल सफ़ेद, चमकदार और बिना किसी गैप के होते हैं। वो व्यक्ति अपने जीवन में बहुत ही सफल माने जाते हैं। इनको जीवन में पर्याप्त सफलता मिलती है। ऐसे लोग किसी भी पार्टी की जान होते हैं। ये थोड़े से घमंडी हो सकते हैं। जिस किसी भी व्यक्ति के मुख में सम्पूर्ण 32 दांत हों ऐसा माना जाता है उनकी कही हर बात सत्य होती है।
जिन व्यक्तियों के सामने वाले दाँतों में गैप होता है, ऐसे व्यक्ति बुद्धिमान माने जाते हैं। ये लोग कभी भी घबराते नहीं है। ये बहुत ही बातूनी स्वाभाव के होते हैं। ऐसे व्यक्ति आर्थिक फैसले बहुत ही सूझभूझ कर लेते हैं। इन्हे अपने जीवन में पैसे की तंगी नहीं होती। ये लोग खाने पीने के भी बहुत शौक़ीन होते हैं।  ये लोग अपने लुक्स को लेकर बड़े सचेत रहते हैं। जिन पुरुषों के दांत लम्बे होते हैं उन्हें धन की समस्या नहीं होती।
जिन महिलाओं के दांत सटे हुए होते हैं तथा उनपर थोड़ी लालिमा होती है। ऐसी स्त्रियों को राजयोग प्राप्त होता है। जिन महिलाओं के ऊपर और नीचे के दांत समान होते हैं उनका पार्टनर बहुत ही रोमांटिक होता है। जिनके दूध के दांत बहुत ही धीरे धीरे टूटते हैं उन्हें दीर्घ आयु प्राप्त होती है। जैसी किसी भी व्यक्ति के दांतों के ऊपर दांत हो उसे सत्ता का सुख मिलता है। ऐसी स्त्रियां बहुत ही चतुर स्वाभाव की होती हैं।
यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।
नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

No comments:

Post a Comment