Saturday 7 April 2018

कैसे बनाएं अपनी आँखों को और अधिक आकर्षक


आपकी आँखें भी बहुत बोलती है। आज हम आपको अपनी आखें और अधिक आकर्षक बनाने के टिप्स बताने जा रहें हैं। तो आइये जानते हैं ऐसी टिप्स के बारें में।
अगर आप डार्क मेकअप करें तो आपकी आँखें शाइन करेंगी। परन्तु अगर आप इनको गोल्डन या सिल्वर रंग से टच अप दें। इससे इनमे ग्लो आ जाएगा। अपनी आँखों पर कभी भी भूरे रंग का ऑय शैडो नहीं लगाना चाहिए।
कभी भी आपको अपनी आंखों के रंग का ही आई शैडो इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। अगर आप पलकों पर फ़्लैश कलर लगाएं तो ये आपकी आँखों को बड़ा दिखाएगा। आँखों पर मॉइस्चराइजर लगाने से सॉफ्टनेस आती है।


अपनी आखों को अधिक आकर्षक बनाने के लिए चेहरे को स्मोकी लुक दें। आँखों पर मस्कारा इस्तेमाल करने से लुक और निखार जाता हैं। कभी भी अपनी आँखों पर अंदर की और ऑय लाइनर नहीं लगाएं। इससे आँखें छोटी दिखती हैं।
आँखों पर से मेकअप हटाने के लिए नारियल तेल का इस्तेमाल करना चाहिए। इससे मेकअप आसानी से उतर जाता है। कंसीलर के साथ फाउंडेशन का इस्तेमाल तभी करें जब आपको लगे की आपकी आँखों के नीचे डार्क सर्किल हो गए हैं।
आँखों को अधिक चमकदार और हाईलाइट करने के लिए आप ब्लू रंग का ऑय लाइनर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, खबरें तथा जानकारियां मिलती रहे।
नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

No comments:

Post a Comment