Monday 26 February 2018

घर में सुख शांति रखने के उपाए

कभी कभी हम देखते हैं की घर में बिना किसी बात के तनाव उत्पन्न हो जाता है या फिर घर में बच्चे ये बुजुर्ग अकारण ही बीमार पड़ जाते हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलु उपाए बता रहे हैं जिनको करने के उपरान्त अपने घर का वातावरण पहले जैसा मधुर बना सकते हैं। तो आइये जानते हैं ऐसी ही कुछ उपाए।
अगर घर में कोई अकारण बीमार पड़ जाए या किसी व्यक्ति विशेष की वजह से कलह कलेश बढ़ जाये तो इसका कारण किसी की नज़र लगना भी हो सकता है। इससे बचने के लिए आप ये उपाए करें। आप चार सूखी हुई लाल मिर्च लें। अब आप इन मिर्चों के बीज निकाल लें। इन बीजों को एक लोटे पानी में डाल लें। अब आप इस पानी भरे लोटे को उस व्यक्ति के सिर से सात बार उसार कर के नजदीक के किसी चौराहे पर डाल दें।

अगर आपको लगता है की आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा घर कर गई हैं तो एक कांच के ग्लास में पानी भर कर के उसमें नमक और सफ़ेद सिरका मिलकर घर के दक्षिण पश्चिम दिशा में रख दें। अगर पानी का रंग बदलने लगे तो दूसरे दिन फिर ऐसा करें। इसे तब तक दोहराएं जब तक पानी का रंग बदलना बंद न हो जाए। आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जायेगी।
यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।
नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

No comments:

Post a Comment